Australia vs Pakistan

Australia vs Pakistan

Australia vs Pakistan 2nd Test (D/N), ICC World Test Championship at Adelaide,

Nov 29 – Dec 3 2019

Day 1: Australia won the toss and elected to bat

Warner and Labuschagne flay woeful Pakistan with twin hundreds

पिछली तिमाही के दयनीय मानकों द्वारा भी, Pakistanके लिए यह एक विकट दिन था। पुनरुत्थानवादीDavid Warner और Marnus Labuschagneके शतक, एक ऐसे शख्स, जिनकी बैट्समैनशिप ने उन ऊंचाइयों को बढ़ाया है, जिनके लिए वह कभी भी सुसज्जित नहीं दिखे, उन्होंने पहले ही दिन पाकिस्तान को बारिश से उबरने वाले खेल से बाहर कर दिया था।

294 पर अटूट, यह दिन-रात्रि टेस्ट में सबसे अधिक साझेदारी थी, एक रिकॉर्ड स्थापित करना Australia  दूसरे दोपहर को विस्तार करने के लिए देखेगा जब जोड़ी अपने विवादित आगंतुकों पर अधिक दुख के ढेर पर वापस आ जाएगी। दिन के अंत तक, Australia ने चार ओवर प्रति ओवर में 302 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था और Pakistanपहले ही इफ्तिखार थ्री-मैन पेस अटैक से बचाने के लिए इफ्तिखार अहमद और अजहर अली की पार्ट टाइम स्पिन में उतर गया था।

Warner’s was the performance of the day

Warner का प्रदर्शन उस दिन का था, जो उस भयानक एशेज की यादों को अच्छी तरह से याद कर रहा था और वास्तव में अब बहुत दूर है। एक बदलाव के लिए, Pakistanने आखिरी गेंद पर नई गेंद के साथ विकेट के आसपास आने का फैसला किया, और मोहम्मद अब्बास में, उनके पास यह सुनिश्चित करने की क्षमता थी कि गेंद बाएं हाथ के ऑफ स्टंप के बाहर अपनी लाइन रखे। वह पहले तीन ओवरों के लिए तेज दिखे, लेकिन वार्नर की तीव्रता बेमिसाल थी, और एक बार जब उन्होंने विकेट के दोनों ओर अपनी पहली जोड़ी ड्राइव की थी, तो वह ब्रिस्बेन में 154 रन से आगे बढ़ते हुए दिखाई दिए।

और फिर भी, खेल की शुरुआत के आसपास मूड संगीत ब्रिस्बेन के लिए पूरी तरह से अलग था, जहां Pakistanकभी गेंदबाज – स्टंप के बाहर जो बर्न्स से परेशान, किनारे को खींचने और विकेट लेने के लिए सिर्फ नौ गेंदों की आवश्यकता थी।

यह दिन के अंत तक एक धुंधला सपना लग रहा था, लेकिन लबसचगने, जिन्होंने दिन के अंत तक 205 प्रसवों का भी 20 विकेट लेने के लिए तैयार नहीं था। घटाटोप आसमान के नीचे, टिम पेन ने बारिश के कारण देरी से शुरू होने वाले बल्ले को चुना। बादलों ने शाहीन अफरीदी के रूप में ऊपर मंडराया – एक खिंचाव द्वारा Pakistan के सर्वश्रेष्ठ सामना किया था, सिर्फ एक के बाद अपना रास्ता बनाने से दूर थे।

पहली ही गेंद पर उनके बल्ले के पिछले हिस्से को चीरते हुए एक भारी अपील की गई, जैसे ही वे एक लकड़ी की आवाज़ के लिए जाते हैं, जैसे वे रास्ते को पार करते हैं। Pakistanसमझदारी से, समीक्षा करने के लिए नहीं चुना; बल्ले ने मैदान मारा था।

It wasn’t helped by Pakistan’s ordinariness with the ball

फॉर्म में दो बल्लेबाजों के साथ और गुलाबी गेंद को स्विंग देने सेPakistanकी तुलना में कुछ हद तक उम्मीद की जा सकती थी, साझेदारी शुरू हुई। गेंद के साथ Pakistanकी तालमेल से इसे मदद नहीं मिली। यहां तक ​​कि अब्बास स्टंप को निशाना बनाने में सक्षम नहीं थे,| जब वह अपने सबसे अच्छे रूप में होते हैं; उनके पूरे 18-ओवर वर्कलोड ने लकड़ी को परेशान करने का अनुमान लगाया। मुहम्मद मूसा त्वरित थे, लेकिन अपनी लंबाई के साथ बहुत अधिक पूर्वानुमानित थे, बहुत दूर तक गेंद को धमाका करने के लिए बहुत उत्सुक थे। इसने वार्नर को बार-बार ऑफसाइड के माध्यम से उन्हें उकेरने की अनुमति दी, और यदि प्लान बी पर पहले से ही बदलते कमरों में चर्चा की गई थी, तो वह वहीं रह गया था।

Labuschagne ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 34 का औसत किया, लेकिन देर से, उन्होंने स्टीवन स्मिथ क्लोन की तरह बल्लेबाजी की है – उनके साथ बिताए समय को देखते हुए आश्चर्य की बात नहीं है। एक प्रारंभिक अफरीदी मंत्र को खतरे से बचाना बल्लेबाजी कौशल के रूप में परिपक्वता का एक परीक्षण था; पहले दो घंटे वह वहां से बाहर थे, रन मुश्किल थे। वह इस मुद्दे पर मजबूर होकर अपना विकेट देने से इंकार करेगा, जब तक वह अपना स्पर्श नहीं पा लेता। उनकी पहली 96 डिलीवरी में सिर्फ 37 रन मिले लेकिन अंत तक उनका स्ट्राइक रेट 62 तक था।

Rain tore out a large chunk of the middle session

बारिश ने बीच सत्र का एक बड़ा हिस्सा खराब कर दिया, लेकिन एक बार जब जोड़ी टूटने के बाद बस गई, तो ऐसा लग रहा था कि लापरवाही एकमात्र ऐसी चीज होगी जो साझेदारी को तोड़ देगी। दबाव बढ़ना शुरू हुआ, मैदान फैलने लगा, गेंदबाजों ने थकाना शुरू कर दिया और अहमद और अजहर गर्म होने लगे।

इस जोड़ी ने अपने अर्धशतक, फिर शतक बनाए। यासिर शाह की लगातार बाउंड्री के साथ वार्नर 150 पर आसानी से पहुंच जाएंगे, जिन्होंने 6.21 पर चल रहे Pakistan दौरे पर आखिरी बार भीषण पारी खेली थी। अफरीदी एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे, जिन्हें हर बार वापस लाए जाने के अवसरों पर धमकी दी गई थी, लेकिन यह वास्तव में कभी भी एक और विकेट निकालने के लिए पर्याप्त नहीं था।

Pakistanके विचार, इस बीच, पहले से ही आकाश में बदल गए हैं, और क्या वे लगातार पांचवीं बार क्लीन स्वीप करने के बाद Australia  से वापस जाने से रोकने के लिए पर्याप्त बारिश कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *