BCCI issues notice to Dinesh Karthik over CPL appearance

BCCI issues to Dinesh Karthik over CPL appearance .India के wicketkeeper-batsman Dinesh Karthik को BCCI ने उनके केंद्रीय अनुबंध के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया है। Karthik को गुरुवार को कैरेबियन प्रीमियर Caribbean Premier League 2019 के उद्घाटन मैच के दौरान Trinbago Knight Riders के ड्रेसिंग रूम में स्पॉट किया गया

BCCI अनुबंध के अनुसार, खिलाड़ियों को बोर्ड की पूर्व  permission के बिना किसी अन्य खेल गतिविधि या खेल में भाग लेने या present होने की अनुमति नहीं है।

समझा जाता है कि Karthik को नोटिस जारी किया गया था, जिसे BCCI के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Rahul Johri  ने शुक्रवार को हस्ताक्षरित किया और उसे जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है, और Karthik की प्रतिक्रिया आने के बाद प्रशासकों की तीन-व्यक्ति समिति मामले पर फैसला करेगी।Karthik Kolkata Knight Riders की captains करते हैं, जो IPL की फ्रेंचाइजी है जो मालिकों को ट्रिनबागो के साथ साझा करती है। उन्हें Trinbago जर्सी में मैच के दौरान लाइव

प्रसारण पर दिखाया गया था, जो कोच Brendon McCullum के बगल में बैठा था, और निजी मेंटर Abhishek Nayar जो कि IPL में Kolkata Knight Riders के कोचिंग स्टाफ में हैं। मैकुलम को हाल ही में IPL के अगले सत्र के लिए Kolkata टीम का प्रभार भी सौंपा गया था।

34 वर्षीय Dinesh Karthik आखिरी बार  England में World Cup में India के लिए खेले थे, New Zealand के लिए semi-final में हार के विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में। तब से, वह एकदिवसीय और T20 आई टीम से बाहर हो गए, और Tamil Nadu Premier लीग के एक मैच में बदल गए। हालाँकि, उन्हें Vijay Hazare Trophy के लिए Tamil Nadu का captain नियुक्त किया गया था, जो 24 September से शुरू होने वाली है।Karthik के लिए यह आदर्श वर्ष से बहुत दूर रहा है, जिसने पिछले आईपीएल में Kolkata Knight Riders को कुछ सफलता दिलाई थी, जबकि खुद को national team में फिर से मजबूती से लाया। हालांकि, कई IPL विजेता 2019 में प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके। स्कोरिंग में डुबकी के अलावा Karthik को off-field मुद्दों से भी निपटना पड़ा। tournament के दूसरे भाग में, हार के एक कगार के बीच, उन्होंने अपने स्टार खिलाड़ी Andre Russell, से सार्वजनिक आलोचना की तरह लगने वाले सवाल का सामना किया, जिन्होंने Karthik द्वारा प्रेस को नहीं बताने के बाद आदेश के दिनों में उच्चबल्लेबाजी करने के लिए तैयार होने का सुझाव दिया था allrounder से उनकी बल्लेबाजी की स्थिति के बारे में शिकायतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *