India vs South Africa

1st Test, at Visakhapatnam, Oct 2-6

WED 2/10 – 09:30 AM IST

India vs south Africa

India vs South Africa cricket match. India के नंबर 1 तेज गेंदबाज Jasprit Bumrahको South Africaके खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है, India vs South Africa cricket match जो 2 October से Visakhapatnamमें शुरू होता है।

Jasprit Bumrah out of South Africa Tests with stress fracture

India के नंबर 1 तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah,को South Africaके खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है, जो 2 October से Visakhapatnamमें शुरू होता है।  Bumrah को  BCCIप्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “पीठ के निचले हिस्से में मामूली तनाव फ्रैक्चर” हुआ है। । यह चोट “नियमित रेडियोलॉजिकल जांच के दौरान” सामने आई।

Umesh Yadav  India के टेस्ट टीम में Bumrah की जगह लेंगे। Bumrah, Ishant Sharma और Mohammed Shami के रूप में India के पहले विकल्प के रूप में उभरने वाले तेज गेंदबाजी संयोजन ने Umesh के देर से आने के अवसरों को कम कर दिया है, जो उन्हें 2018 की शुरुआत के बाद से केवल पांच टेस्ट तक सीमित कर रहा है। अपने दूसरे-से-अंतिम टेस्ट में, हालांकि, उन्होंने Hyderabad में West Indies के खिलाफ 133 रनों के लिए 10 के करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच चुना गया।

Bumrah की चोट India के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है। जनवरी 2018 में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से, उन्होंने जल्दी से खुद को दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया, 12 टेस्ट मैचों में 19.24 की औसत से 62 विकेट लिए।  South Africa, England, Australia और West Indies की चार यात्राओं में से प्रत्येक में उनके पहले से ही पांच विकेट हैं। और South Africa के खिलाफ श्रृंखला उनके घर पर पहली बार होनी थी।

यह दूसरी बार है जब Bumrah को चोट के कारण टेस्ट मिस करना पड़ा है। Malahide में Ireland के खिलाफ टी 20 आई के दौरान हाथ की अंगूठे की चोट ने उन्हें पिछले साल India के England दौरे के पहले आधे हिस्से को याद करने के लिए मजबूर किया, जिसमें पहले दो टेस्ट भी शामिल थे। हालाँकि, तनाव फ्रैक्चर India, को थोड़ा और चिंतित करेगा क्योंकि यह खेल के क्षेत्र में निरंतर नहीं था।

India Bumrah के कार्यभार के प्रति सजग रहा है, उसे इस साल की शुरुआत में Australia, New Zealand और West Indies के अपने दौरे के सीमित ओवरों के पैरों से आराम दिया।

Some, though, believe it will help Bumrah’s fitness to play as much cricket as possible

India के पूर्व तेज गेंदबाज Zaheer Khan ने जब Bumrah को बचाने का सबसे अच्छा तरीका पूछा तो Bumrah ने कहा कि जितना संभव हो सके उतने खेल खेलने चाहिए, मैं हमेशा इस बात का समर्थन करता हूं। “आप अधिक मैच खेलते हैं, आपको अधिक अनुभव मिलता है। वह गेंदबाजी लय और फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है। आपको उस सही संतुलन पर प्रहार करना होगा।

 Bumrah जिस तरह से इतने कम समय में विकसित हुए हैं वह उल्लेखनीय है। वह एक सोच वाले गेंदबाज हैं। आप इस तरह की सफलता हासिल कर सकते हैं, जब आप सुधार करते रहेंगे, सोचते रहेंगे, उन्नयन करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *