India women player reports fixing approach

India की women’s team के एक सदस्य को इस साल के शुरू में fix matches करने के लिए कथित रूप से संपर्क किया गया था।India Women player reports fixing approach कथित घटना, जिसे खिलाड़ी ने BCCI की anti-corruption unit (ACU) को रिपोर्ट किया था February में England के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू series से पहले हुई थी।

India women player reports fixing approach
India women player reports fixing approach

ACU ने कथित दृष्टिकोण के लिए दो व्यक्तियों, राकेश बाफना और Jitendra Kothari के खिलाफ Bengaluru police के साथ पहली सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज की है। भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420 सहित चार धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति के वितरण को प्रेरित करता है।

Today, we have got an FIR registered against two people in Bengaluru

BCCI के ACU के प्रमुख Ajit Singh Shekhawat ने Monday को स्पोर्टस्टार को बताया, “आज हमें Bengaluru में दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है।” FIR एक दृष्टिकोण से संबंधित है जो टीम के women cricketers में से एक के लिए बनाया गया था। उसने हमारे लिए दृष्टिकोण की रिपोर्ट की और यहां तक ​​कि बातचीत भी दर्ज की जिसमें उसने एक आरोपी के साथ टेलीफोन पर बात की थी

इसी रिपोर्ट के अनुसार Kothari, एक खेल प्रबंधक होने का दावा करते हुए, पिछले साल खिलाड़ी के संपर्क में आए। February में, जब यह खिलाड़ी Bengaluru में National Cricket Academy में रिकवरी सत्र से गुजर रहा था, Kothari ने उसे Bafna में डाल दिया।

they are as vulnerable to corrupt approaches as their male counterparts

Shekhawat said, ” Kothari खुद को विभिन्न women cricketers के प्रबंधक के रूप में बेचने की कोशिश कर रहे थे।” “यह वह था जिसने खिलाड़ी के लिए Bafna को पेश किया था। उसने स्क्रिप्ट के अनुसार मैच फिक्स करने और खेलने के लिए उससे संपर्क किया।”

Shekhawat ने कहा कि इस घटना को women cricketers के लिए आंखें खोलने वाला मानना ​​चाहिए कि वे अपने पुरुष समकक्षों की तरह भ्रष्ट दृष्टिकोण की चपेट में हैं। उन्होंने कहा, “सट्टेबाजी में शामिल लोगों को किसी भी क्रिकेट मैच की जरूरत होती है। उनके लिए यह मायने नहीं रखता कि यह किस स्तर पर खेला जा रहा है।” “यदि कोई मैच टेलीकास्ट होता है, जो उन्हें सट्टेबाजी में मदद करता है और इसीलिए वे spot-fixing में लिप्त होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *