Sri Lanka tour of Pakistan to go ahead as planned

Sri lanka tour of Pakistan to go ahead as planned . SLC  की पुष्टि के बाद Sri Lanka का Pakistan दौरा आगे बढ़ेगा, Pakistan सरकार ने Sri Lanka के टीम को राज्य के प्रमुखों के पास जाने के लिए समान स्तर की सुरक्षा प्रदान करने की अपनी इच्छा की “पुष्टि” की थी

SLC सचिव ने कहा, Pakistan Government की ओर से Sri Lanka के Pakistan उच्चायुक्त ने Sri Lankan government को फिर से सुरक्षा प्रदान करने की इच्छा के साथ Sri Lankan National Team प्रदान करने की Pakistan Government की इच्छा की फिर से पुष्टि की है।

Mohan De Silva stated

इस दौरे को गंभीर संदेह में डाल दिया गया था। इसके बाद, SLC ने Sri Lankan government के लिए किसी भी नए सुरक्षा मूल्यांकन को Sri Lankan के प्रधानमंत्री कार्यालय को Sri Lankan team पर आतंकी हमले की चेतावनी के बाद पिछले हफ्ते टाल दिया।

इसके बाद PCB ने , Pakistan Government से सगाई कर ली, जिसने Sri Lankan government को लिखा था कि वह मेहमान टीम को राज्य-स्तर की सुरक्षा का आश्वासन दे। यह समझा जाता है कि Sri Lankan में Pakistan के उच्चायुक्त विश्वास-निर्माण के हिस्से के रूप में Sri Lankan के रक्षा सचिव के साथ सक्रिय रूप से संपर्क में थे।

The PCB thereafter engaged the Pakistan government

SLC की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि Sri Lanka’s ministry of defence ने पुष्टि की थी कि उसे कोई जानकारी नहीं मिली है “किसी भी खुफिया एजेंसी के माध्यम से जो Sri Lankan की National Team या उक्त दौरे के लिए खतरा है” और यह कि “उच्चायोग की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है” Pakistan में Sri Lankan, Sri Lanka National Team या उक्त दौरे के लिए खतरा है

रिलीज ने विस्तृत किया कि  Pakistan government के पत्र ने ये आश्वासन दिया था कि:   Pakistan government सुरक्षा का उच्चतम विचार] क्रिकेट टीम का दौरा करने के लिए सुनिश्चित करेगी” Pakistan सेना सुरक्षा व्यवस्था का समन्वय करेगी ” और “सुरक्षा प्रोटोकॉल राज्य के प्रमुख [ए] के लिए संगत होगा।

संभावित आतंकी खतरे की खबरें आने से पहले, SLC अपने स्वयं के सुरक्षा आकलन से खुश था, और दौरे के लिए प्रतिबद्ध था, जिसने ODI और T20I दस्तों की घोषणा करते हुए उन दस प्रमुख नामों को हिला दिया, जिन्होंने Pakistan की यात्रा करने से इनकार कर दिया था।

सभी अनिश्चितताओं के माध्यम से, Pakistan ने श्रृंखला के लिए अपनी तैयारी की दिशा में काम करना जारी रखा है, श्रृंखला के लिए 20 संभावितों के नामकरण, अपने टीम-प्रबंधन समूह पर बसने और अपने कप्तान Sarfaraz Ahmed में उनके विश्वास की पुष्टि की है। PCB ने Sri Lankan players और अधिकारियों के लिए वीजा समर्थन पत्र भी जारी किए थे। स्टेडियम में व्यवस्थाएं भी तय की गई हैं,

who had refused to travel to Pakistan.

PCB ने इस महीने के अंत में Sri Lanka की मेजबानी में Pakistan पर भरोसा जताते हुए अध्यक्ष Ehsan Mani के साथ श्रृंखला को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने से इनकार कर दिया था।

इस श्रृंखला के आगे बढ़ने के साथ, Pakistan एक दशक में अपनी सबसे लंबी द्विपक्षीय श्रृंखला की मेजबानी करेगा। Karachi में National Stadium एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि टी 20 आई Lahore के Gaddafi Stadium में आयोजित किया जाएगा। 2015 में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए Zimbabwe दौरे के बाद से ये Pakistan में होने वाला पहला वनडे होगा; 2017 PSL फाइनल के बाद से यहां सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टी 20 आई के रूप में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *