Ten Sri Lanka players withdraw from limited-overs tour of Pakistan

Ten Sri Lanka players withdraw from limited-overs tour of Pakistan

Ten Sri Lanka players withdraw from limited overs tour of Pakistan टेस्ट क्रिकेट से देश में वापसी की Pakistan की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि Sri Lanka के दस प्रमुख क्रिकेटरों ने आगामी सीमित ओवरों के दौरे के लिए देश की यात्रा करने से इनकार कर दिया है।

Ten Sri Lanka players withdraw from limited-overs tour of Pakistan
Ten Sri Lanka players withdraw from limited-overs tour of Pakistan

पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला की मेजबानी करके Pakistan Cricket Board (PCB) ने Sri Lanka के खिलाड़ियों और अधिकारियों को साबित करने का इरादा किया था टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी करने के लिए राष्ट्र पर्याप्त सुरक्षित था, जो टीमों के World Test Championship matches के साथ शुरू होता है, वर्तमान में निर्धारित है December ।

लेकिन Niroshan Dickwella, काफी प्रभावित कर रहे Kusal Perera, Dhananjaya de Silva, Thisara Perera, Akila Dananjaya, Lasith Malinga, Angelo Mathews, Suranga Lakmal, Dinesh Chandimal और Dimuth Karunaratne के साथ सभी सीमित ओवरों के दौरे से बाहर निकलकर PCB की योजनाओं को भले ही यह दौरा बिना किसी रोक-टोक के चला जाए, लेकिन Sri Lanka के फ्रंटलाइन टेस्ट खिलाड़ी December के दौरे के बारे में अनसुना कर सकते हैं। और, अगर ऐसा है, तो Sri Lanka क्रिकेट को Pakistan में टेस्ट खेलने से मना करना लगभग तय है। हालांकि इस मामले में बोर्ड देश के लिए एक सीमित सीमित ओवर भेजने के लिए तैयार है, लेकिन championship के लिए दांव पर लगे टेस्ट के लिए ऐसा करने की संभावना नहीं है।

SLC ने Monday को उन खिलाड़ियों के साथ बैठक की, जो दौरे के लिए प्रारंभिक टीम का हिस्सा थे, उन्हें Pakistan में सुरक्षा व्यवस्था के बारे में सूचित करने के लिए, जिससे बोर्ड खुद काफी हद तक खुश है। वास्तव में, Sri Lankan Air Force Commander ने खिलाड़ियों को उन व्यवस्थाओं में अपना विश्वास व्यक्त किया था। लेकिन बोर्ड ने अंततः खिलाड़ियों की इच्छाओं का सम्मान किया है। SLC की एक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्य चयनकर्ता आशांता डी मेल ने खिलाड़ियों से कहा था कि इस मौके पर Pakistan के दौरे से इनकार करने से भविष्य की श्रृंखला के लिए उनके चयन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

दोनों मौजूदा वनडे कप्तान, Karunaratne और T20 captain Malinga ने दौरा करने से इनकार कर दिया है।

Ten Sri Lanka players withdraw from limited-overs tour of Pakistan, Sri Lankan टीम पर Lahore हमले के बाद से यह Sri Lankan की Pakistan की पहली यात्रा नहीं है। वास्तव में, उन्होंने 2017 में एक एकान्त टी 20 खेला था, वह भी एक कमजोर टीम के साथ। लेकिन Lahore में उस मैच में Sri Lankan की कप्तानी करने वाले Thisara इस बार उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने यात्रा करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, यह काफी हद तक St Lucia Zouks के साथ Caribbean Premier League में उनकी प्रतिबद्धताओं के कारण समझा जाता है।

उन्होंने Sri Lankan के दो सबसे हालिया एकदिवसीय मैचों के लिए XI नहीं बनाया, और न ही उनके सबसे हालिया T20 दस्ते, किसी भी मामले में। चयन के लिए वर्तमान में मौजूद खिलाड़ियों में से, केवल Suranga Lakmal टीम की बस में थे, जिस पर 2009 में बंदूकधारियों ने हमला किया था। फिर भी, कई युवा खिलाड़ियों ने पूर्व खिलाड़ियों के साथ तालमेल के बारे में सुना होगा, जिनमें से कुछ अनुभव से डरते हैं।

इस तर्क के बीच खिलाड़ियों के इस मौजूदा समूह ने अपना इंकार कर दिया, यह है कि किसी अन्य टीम को Pakistan में टेस्ट फिर से शुरू करना चाहिए, बजाय एक और Sri Lankan के PCB विशेष रूप से विकास में निराश हो जाएगा, क्योंकि वे इस साल के Easter Sunday हमलों के बाद Sri Lankan को एक टीम भेजने वाले पहले व्यक्ति थे। एक समय था, बम विस्फोट के तुरंत बाद के हफ्तों में, जब द्वीप पर क्रिकेट पर्यटन अनिश्चित भविष्य का सामना करता था। लेकिन PCB ने हमलों के एक महीने बाद ही अपनी अंडर -19 टीम को Sri Lankan के लिए पांच एक दिवसीय मैचों के लिए भेजा था, जिससे सुरक्षा की बेहतर स्थिति प्रदर्शित हुई। तब से Sri Lankan ने देश भर के स्थानों पर Bangladesh और New Zealand की मेजबानी की है|

Pakistan में स्थिति का आकलन करने के लिए भेजी गई सुरक्षा टीम से “बहुत सकारात्मक” प्रतिक्रिया मिली

हालांकि, SLC ने एक समय पर कहा था कि उसे Pakistan में स्थिति का आकलन करने के लिए भेजी गई सुरक्षा टीम से “बहुत सकारात्मक” प्रतिक्रिया मिली थी, उनके खिलाड़ियों ने अंततः अपने फैसले खुद किए हैं। PCB को उम्मीद है कि अभी भी एक मौका है कि सीमित ओवरों का दौरा अभी भी निकट भविष्य में कुछ बिंदुओं पर टेस्ट की मेजबानी करने के लिए एक springboard हो सकता है। लेकिन Sri Lankan की यह संभावना है कि Test team का दौरा काफी कम हो गया है।

सीमित ओवरों की श्रृंखला, जिसमें तीन वनडे और तीन T20 आई हैं, 27 September से 9 October तक चलने वाली हैं। एकदिवसीय मैच Karachi में खेले जाएंगे, इससे पहले Lahore T20 की मेजबानी करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *